सोमवार, 14 फ़रवरी 2011

तिरे प्यार की खातिर

ऐ दिलनशीं जी रहा हूँ मैं तिरे प्यार की खातिर   
मरूँगा भी  अगर तो  मैं तिरे प्यार की  खातिर
       चांदनी  में  तेरे घर  की राहों को तकता रहा मैं
        तमाम रात किया इंतज़ार तेरे प्यार की खातिर
                 बेवफा  बेहया  संगदिल  के तगमे मुझे मिले
                 ये इलज़ाम भी सहे मैंने तेरे प्यार की खातिर
                         हर लम्हा तेरे ही  बारे में सोचता रहा मैं
                         ये ग़ज़ल भी लिखा तेरे प्यार की खातिर
                                  मलिका-ए-हुश्न हो  या मोहब्बत की शहजादी
                                  हर लम्हे यही सोचा मैंने तेरे प्यार की खातिर
                                            ऐ शोख तेरी शोखियाँ मेरी हैं या मेरे रकीब की
                                            ताजिंदगी सोचता रहूँगा तेरे प्यार की खातिर   
                                                    मेरे दिल की चैन, मेरी हमनफस, मेरी हमज़बाँ है तू
                                                    बता  दूंगा  ज़माने  भर  को  अपने प्यार की खातिर 
                                                             मरूँगा भी अगर तो मैं तिरे प्यार की  खातिर
                                                             ऐ दिलनशीं जी रहा हूँ मैं तिरे प्यार की खातिर
--- संजय स्वरुप श्रीवास्तव 


2 टिप्‍पणियां:

  1. kya kahne hain, kisi ke pyar ke khatir jeene ko shabdo me utar diya aapne...:) bahut khub!! aapke blog ko follow bhi kar raha hoon, ab barabar padhne ko milega...:)

    जवाब देंहटाएं
  2. बहुत-बहुत शुक्रिया मुकेश जी !!! आप जैसे कद्रदां को पा कर ख़ुशी हुई ....

    जवाब देंहटाएं