शनिवार, 29 जनवरी 2011

जुदाई

ऐसा लगता है तन मन जुदा होने का सिलसिला है ये  
वीरान  शहरा  में  गुम्ज़ुदा  होने  का सिलसिला है ये
             तन की वसीयत लिख दी गयी है मेरी गवाही में उन्हें
             तमाम मिल्कियत रकीब का होने का सिलसिला है ये 
                     अब तो मेरे ख्वाबों में भी न आयेंगे भूले से भी 
                     आँखों से ख्वाब जुदा होने का सिलसिला है ये
                                 वो चाहेंगे कि उम्र भर उन्हें मैं चाहता ही रहूँ
                                 चाहतों की रुसवाइयों का ही सिलसिला है ये
                                          तुम तसल्ली देते हो कि मैं सिर्फ तुम्हारा हूँ
                                          दीवाने को भरमाने का हसीं सिलसिला है ये
                                          हम  भी  समझते  हैं तुम मुझे  कितना चाहते हो
                                          चुप हैं, सिलसिला ज़ारी रखने का सिलसिला है ये 
                                 उन्हें अपनी ज़िन्दगी बनाने की तमन्ना है दिल में  
                                 मौत  का  सामाँ  ज़मा  करने  का सिलसिला है ये  
                     चेहरा उदास, आँखे ख़ुशी से चमकती हैं तुम्हारी
                     मेरी आँखों को दगा देने का कैसा सिलसिला है ये
             कमबख्त मौत भी नहीं आती तेरी जुदाई में
             या खुदा तेरी सितम का कैसा सिलसिला है ये 
वीरान  शहरा  में  गुम्ज़ुदा  होने  का सिलसिला है ये                                  
ऐसा लगता है तन मन जुदा होने का सिलसिला है ये
                                           --- संजय स्वरुप श्रीवास्तव 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें