शुक्रवार, 28 जनवरी 2011

अश्रु

अश्रु  आते हैं छलक जब तुम्हारी नयनों में
लगता है चुभो रहा है नश्तर कोई सीने में    

            अधर कंपकंपाते हैं पीने को आंसू तुम्हारी नयनों के
            पर ऐसा लिखा नहीं ईश्वर ने मेरी हस्त लकीरों में            

सताता हूँ तुम्हें अश्रुओं का सबब हूँ मैं तुम्हारी नयनों के
मनाता हूँ मैं मुझे भेज दे ईश्वर दूर तुमसे ज़हन्नुम में            

             मत बर्बाद करो आँखों को ला के इनमें आंसुओं को
             आँखें ये धरोहर हैं तुम्हारे पास मेरी अमानत में            

अपने ही आँचल को भिगोती रहोगी रो-रो के
रुसवाई के सिवा और क्या पाओगी   रोने में            

            अश्रु  आते हैं छलक जब तुम्हारी नयनों में
             लगता है चुभो रहा है नश्तर कोई सीने में                      
                                                     ----- संजय स्वरुप श्रीवास्तव           

            

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें