रविवार, 30 जनवरी 2011

कभी

कभी तू ज़हर कभी अमृत सी  लगे है          
कभी तू अपनी कभी परायी सी लगे है        
               मेरे  तसव्वुर में  खोई  तेरी  आँखें
               कभी जागती कभी सोयी सी लगे है
ये नज़रें मेरी नहीं और मेरी भी हैं
दिल में गडी मीठी छुरी सी लगे है        
                सोचा अब निकल जाऊं तेरी ज़िन्दगी से           
                हर  दफा  ये  बात  मुश्किल  सी  लगे है          
जानता  हूँ  मैं  कोई  नहीं  हूँ तेरा पर             
जाने क्यूँ तू अपनी-अपनी सी लगे है          
                तुझसे मिलने तेरे घर जाऊं या न जाऊं
                राहों पे कदम मेरे हिचकती सी लगे है          
शोख  तेरी  आँखों  में डूबने के बाद
प्यार वफ़ा की बातें झूठी सी लगे है          
                 कभी तू अपनी कभी परायी सी लगे है
                 कभी तू ज़हर  कभी अमृत सी लगे है  
                                                     --- संजय स्वरुप श्रीवास्तव

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें