मंगलवार, 8 मार्च 2011

सामने बैठी रहो

तुम सामने  बैठी रहो मैं  उम्र गुज़ार दूंगा !  
यूँ ही प्यार करती रहो ये दुआ मांग लूँगा !!

                 इश्क़ की बदली बन बरस जाओ तपते दिल पे !
                 हर  इक बूँद  को  अमृत  की मानिंद  पी  लूँगा !!  

                 चाँदनी  बन  के  उजाला  कर  दो दिल आँगन में !  
                 तुम्हारी आँचल में झिलमिलाते सितारे भर दूंगा !! 

                 रख दो ज़रा हाथ तुम इस बेक़रार दिल पे !  
                 जीवन  में  इक  नींद  तो चैन की सो लूँगा !!  

                 मेरे इन्तकाल के वक़्त मेरे पहलू में रहना ज़रूर !  
                 तिरे ज़िस्म की ख़ुश्बू से कुछ पल और जी लूँगा !!

                 क्या ही अच्छा हो गर तेरे गम मेरे हो जाएँ !
                 ज़िन्दगी की मकसद हुई पूरी ये सोच लूँगा !!

                 ज़िन्दगी भर यूँ ही हँसती मुस्कुराती रहो सनम !  
                 तेरी  ख़ुशी  की  खातिर  खूं  के चराग़ जला दूंगा !!

यूँ ही प्यार करती रहो ये दुआ मांग लूँगा !
तुम सामने  बैठी रहो मैं  उम्र गुज़ार दूंगा !!
                                             --- संजय स्वरुप श्रीवास्तव    



2 टिप्‍पणियां:

  1. इश्क़ की बदली बन बरस जाओ तपते दिल पे !
    हर इक बूँद को अमृत की मानिंद पी लूँगा !!

    bahut khubsurat rachna h sanjay ji....

    जवाब देंहटाएं