गुरुवार, 12 मई 2011

कहाँ ढूँढूँ

दिल को जो कर गया तन्हा उसे मैं कहाँ ढूँढूँ  
सुकूं दे सके दिल को सनम ऐसा कहाँ ढूँढूँ  

            हर इक के हाथ में नस्तर है यहाँ 
            अपने गम की दवा मैं कहाँ ढूँढूँ  

                     सर से पांव तलक सराबोर कर दे मुझे
                     ऐसा मोहब्बत का झरना मैं कहाँ ढूँढूँ  

                               चाहत ही रही दिल में इक अदद सनम की  
                               बेवफाओं की दुनिया में बावफा कहाँ ढूँढूँ  

                                            चारों तरफ छाई हुई है उदासियाँ 
                                            कब्रगाह में ख़ुशी का माहौल कहाँ ढूँढूँ  

                                                     सुकूं दे सके दिल को सनम ऐसा कहाँ ढूँढूँ 
                                                     दिल को जो कर गया तन्हा उसे मैं कहाँ ढूँढूँ  
--- संजय स्वरुप श्रीवास्तव  
   

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें